टीम इंडिया आर्मी कैप पहनकर खेली, मैच फीस शहीदों के परिजनों को दी जाएगी

रांची. भारतीय टीम ने रांची के जेएससीए स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच से पहले पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी। भारतीय टीम इस मैच में आर्मी कैप पहनकर मैच खेली। मैच शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने आर्मी कैप टीम के साथियों को बांटी। धोनी को कप्तान विराट कोहली ने कैप दी। टीम मैनेजमेंट ने मैच फीस शहीदों के परिजनों को देने का फैसला किया है। पांच वनडे की सीरीज में भारत पहले दो मैच जीतकर 2-0 से आगे है।

नेशनल डिफेंस फंड में जमा होगी मैच फीस
भारतीय कप्तान विराट कोहली भी टॉस के लिए यही आर्मी कैप पहनकर आए थे। इस कैप पर बीसीसीआई का लोगो भी लगा है। विराट ने लोगों से अपील की है कि वे भी शहीद जवानों के परिजनों के लिए नेशनल डिफेंस फंड में कुछ सहायता राशि जमा कराएं। विराट ने कहा, ‘यह एक खास कैप है, जो जवानों के सम्मान में पहनी है। हम सभी ने अपनी मैच फीस नेशनल डिफेंस फंड में जमा कराने का फैसला किया है।’

बीसीसीआई ने नेशनल डिफेंस फंड में दान करने के लिए देशवासियों को प्रोत्साहित करने के लिए ऐसा किया है, ताकि शहीदों के आश्रितों की पढ़ाई-लिखाई का ध्यान रखा जा सके।

पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हुए

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आतंकियों ने फिदायीन हमला किया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। तब भी खेल जगत ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए इस हमले की निंदा की थी।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, विजय शंकर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत, सिद्धार्थ कौल, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *