राज्य

‘IPS चारू निगम के आंसू’ मामले पर विधायक के बचाव में उतरे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद

गोरखपुर की महिला पुलिस अधिकारी आईपीएस चारु न‍िगम और बीजेपी व‍िधायक राधा मोहनदास अग्रवाल के बीच हुए व‍िवाद पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कानपुर में मंगलवार को बड़ा बयान दिया। डिप्टी सीएम केशव अपने विधायक का बचाव करते नजर आये। मौर्या ने कहा कि जब व‍िधायक दूसरे बड़े अधिकारी से बात कर रहे थे तो बीच में सीओ चारु न‍िगम को नहीं बोलना चाहि‍ए था।जनप्रतिनिधियों को कई बार मौके पर पहुंचना पड़ता है, अधिकारियों को संतुलन बनाये रखना चाहिए। समस्याएं सुनने के बाद बहस से बचने के लिए वह हमेशा रास्ता निकालने की कोशिश करते हैं।

डिप्टी सीएम ने कानपुर में पुल के उद्घाटन समारोह के बाद पत्रकारों से बात करते हुए ये भी कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता के ऐसे संस्कार होते हैं जो कभी कानून का अनादर नहीं करता हर भाजपाई जनता के हित में व‍िषयों को लेकर लड़ता है।कार्यकर्ताओं से संयम बरतने की अपील भी की जा रही है। अच्छा हो कि आगे से ऐसी घटनाएं ना हो। वहीं दूसरी ओर महिला आईपीएस के साथ बदसलूकी करने को लेकर पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ ठाकुर ने उत्तर प्रदेश आईपीएस एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीन सिंह को पत्र लिखकर इस संबंध में तत्काल बैठक बुलाने और पूरे मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। इस सवाल पर अभी डिप्टी सीएम कुछ भी खुलकर बोलने को तैयार नहीं हुए हैं।

तीन दिन पहले गोरखपुर के करीमनगर इलाके में कुछ लोग शराब की दुकान के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने उन्हें प्रदर्शन करने रोक दिया। जिसके बाद क्षेत्रीय विधायक मौके पर पहुंचे विधायक राजा मोहन दास अग्रवाल ने अधिकारियों के साथ बहस में पुलिस अधिकारी चारू निगम की जमकर फटकार लगा दी। जिसके बाद चारू निगम के आखों से आंसू आ गए। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर देखते-देखते वायरल हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *